7.8 C
Indian
Wednesday, May 22, 2024

RSS Chief Mohan Bhagwat Says India Is Hindu Rashtra All Indians Are Hindus And Hindu Represents All Indians

Date:

Share:


Mohan Bhagwat Hindu Rashtra Remark: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि हिंदुस्तान एक हिंदू राष्ट्र है. उन्होंने कहा है कि वैचारिक रूप से सभी भारतीय हिंदू हैं और हिंदू का मतलब सभी भारतीय हैं. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आरएसएस प्रमुख भागवत ने शुक्रवार (1 सितंबर) को महाराष्ट्र के नागपुर में यह टिप्पणी की. वह ‘दैनिक तरुण भारत’ अखबार चलाने वाली कंपनी श्री नरकेसरी प्रकाशन लिमिटेड की नई इमारत ‘मधुकर भवन’ के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.

क्या कुछ बोले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत?

आरएसएस प्रमुख भागवत ने कहा, ”हिंदुस्तान (भारत) एक हिंदू राष्ट्र है और यह एक सच्चाई है. वैचारिक रूप से सभी भारतीय हिंदू हैं और हिंदू का मतलब सभी भारतीय हैं. वे सभी लोग जो आज भारत में हैं, उनका संबंध हिंदू संस्कृति, हिंदू पूर्वजों और हिंदू भूमि से हैं, इनके अलावा किसी और चीज से नहीं.” इसी के साथ उन्होंने लोगों की उम्मीदों का जिक्र करते हुए कहा कि संघ को सबकी चिंता करनी चाहिए.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी कार्यक्रम में मौजूद थे. नितिन गडकरी बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि इंक्लूसिवनेस (समग्रता) एक अखबार की पहचान होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पाठक ऐसे मीडिया को पसंद करते हैं जो वैचारिक पहचान के साथ-साथ समावेशी हो.

यह भी पढ़ें- विपक्षी गठबंधन इंडिया ने बनाई 13 सदस्यों की कोआर्डिनेशन कमेटी, शरद पवार, अभिषेक बनर्जी समेत इन नेताओं का नाम है शामिल



Subscribe to our magazine

━ more like this

Elections 2024: 'सोनिया गांधी कैसे दिया जा सकता है तेलंगाना सरकार के कार्यक्रम में निमंत्रण?' बोले BJP नेता किशन रेड्डी

<p style="text-align: justify;"><strong>Lok Sabha Elections 2024:</strong> केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने दो जून को प्रस्तावित राज्य स्थापना...

Video. Latest news bulletin | May 22nd – Evening

Updated: 22/05/2024 - 18:00 ...
AdvertisementAdvertisementAdvertisementAdvertisementAdvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here