8.7 C
Indian
Wednesday, May 22, 2024

Rajasthan New CM Bhajanlal Sharma Story To Defeat Vasundhara Raje

Date:

Share:


Rajasthan New CM: बीजेपी ने मंगलवार (12 दिसंबर) को चौंकाते हुए पहली बार के विधायक भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की. शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार एमएलए बने हैं. 

बीजेपी ने अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा था. इसके बाद लाहोटी के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, लेकिन शर्मा ने कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार 81 वोटों से शिकस्त देकर चौंका दिया. पुष्पेंद्र भारद्वाज को यहां से 97 हजार 81 मत मिले थे तो वहीं भजनलाल शर्मा के खाते में 1 लाख 45 हजार 162 वोट गए. 

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि संघ के करीबी भजनलाल शर्मा के कारण अशोक लाहोटी का टिकट कटा. अब ब्राह्मण चेहरे शर्मा को पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाया है. इससे पहले तक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था. राजे पहली बार मुख्यमंत्री दिसंबर 2003 में चुनी गई थी. वहीं दूसरी बार उन्होंने राज्य की कमान 2013 में संभाली. 

बनाए गए दो डिप्टी सीएम
बीजेपी विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया. इसके साथ ही बीजेपी ने विधायक प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी को राजस्थान का डिप्टी सीएम बनाने की घोषणा की है. 

भजनलाल शर्मा क्या बोले?
भजनलाल शर्मा ने सीएम चुने पर कहा, ‘‘मैं इतना विश्वास दिलाना चाहता हूं कि राजस्थान की यह जो टीम है. राजस्थान के जो हमारे सभी विधायक हैं..निश्चित रूप हमसे, बीजेपी से जो राजस्थान की अपेक्षा है, हम यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में हम राजस्थान का पूरी तरह से सर्वांगीण विकास निश्चित रूप से पूरा करेंगे. यह मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं.’’

भजनलाल शर्मा बीजेपी के प्रदेश महासचिव हैं. उनके पास राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री है. वो संघ के करीबी माने जाते हैं. वह भरतपुर जिले के रहने वाले हैं.

बता दें कि राजस्थान की 200 सीटों में से 199 पर हुए चुनाव में बीजेपी ने115 पर जीत हासिल की थी.  

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में चौंकाया, भजनलाल शर्मा को बनाया सीएम

Subscribe to our magazine

━ more like this

Elections 2024: 'सोनिया गांधी कैसे दिया जा सकता है तेलंगाना सरकार के कार्यक्रम में निमंत्रण?' बोले BJP नेता किशन रेड्डी

<p style="text-align: justify;"><strong>Lok Sabha Elections 2024:</strong> केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने दो जून को प्रस्तावित राज्य स्थापना...

Video. Latest news bulletin | May 22nd – Evening

Updated: 22/05/2024 - 18:00 ...
AdvertisementAdvertisementAdvertisementAdvertisementAdvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here